राइलीमेरेदीथ

राइलीमेरेदीथ5 चीजें जो मैंने सिनसी जंगल में 5 साल में सीखीं - सिंसी जंगल - ritikaराइलीमेरेदीथ5 चीजें जो मैंने सिनसी जंगल में 5 साल में सीखीं - सिंसी जंगल - ritikaराइलीमेरेदीथ5 चीजें जो मैंने सिनसी जंगल में 5 साल में सीखीं - सिंसी जंगल - ritikaराइलीमेरेदीथ5 चीजें जो मैंने सिनसी जंगल में 5 साल में सीखीं - सिंसी जंगल - ritikaराइलीमेरेदीथ5 चीजें जो मैंने सिनसी जंगल में 5 साल में सीखीं - सिंसी जंगल - ritika

के तहत दायर:

5 चीजें जो मैंने 5 साल में सिंसी जंगल में सीखीं

सिन्सी जंगल के साथ पाँच वर्षों के लंबे समय के बाद, मुझे इसके लिए जो दिखाना है, वह यहाँ है।

इयान जॉनसन / आइकन स्पोर्ट्सवायर द्वारा गेटी इमेज के माध्यम से फोटो

मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने सिन्सी जंगल के साथ पांच साल बिताए।

जब मैंने पहली बार शुरुआत की, तो इसका मूलसिनसिनाटी बेंगल्स ' टीम में एंडी डाल्टन, एजे ग्रीन, टायलर एफ़र्ट, जेनो एटकिंस और वोंटेज़ बर्फ़िक्ट शामिल थे। मार्विन लुईस ने सबसे पहले अपनी सीट को लगातार गर्म होते हुए नोटिस करना शुरू किया। सेड्रिक ओगबुही, जॉन रॉस और निक विजिल को फ्रैंचाइज़ी के भविष्य की उम्मीद थी।

जो बुरो एक रेडशर्ट फ्रेशमैन थाओहायो राज्य . Ja'Marr Chase हाई स्कूल में सीनियर था। ज़ैक टेलर, बेयरकैट्स के आक्रामक समन्वयक के रूप में एक सीज़न के फ्लॉप से ​​बाहर आकर, सीन मैकवे नामक 31 वर्षीय प्रथम वर्ष के मुख्य कोच के तहत एक व्यापक रिसीवर कोच के रूप में रोजगार पाया।

यह सब एक सदी पहले की तरह लगता है। फिर से, 2020 से पहले कुछ भी एक सदी पहले जैसा लगता है।

अत्यधिक व्यक्तिगत हुए बिना, मैं अपने जीवन में एक ऐसे बिंदु पर आ गया हूँ जहाँ मैंने सिंसी जंगल को छोड़ने का कठिन निर्णय लिया।

मुझे आशा है कि यह कदम केवल अस्थायी है। मेरी सेवानिवृत्ति शायद टॉम ब्रैडी की तुलना में अधिक लंबी होगी, लेकिन शायद एक दिन मैं बेंगल्स के बारे में लिखना फिर से शुरू कर पाऊंगा। अभी के लिए, हालांकि, यह मेरे लिए सही विकल्प है।

यह मेरे लिए एक कठिन निर्णय था क्योंकि, फिर से, अत्यधिक व्यक्तिगत हुए बिना, मेरा जीवन अपरिवर्तनीय रूप से बदल गया है जब से मैंने एक लेखक के रूप में चुने जाने की उम्मीद में सिंसी जंगल पर अपना पहला फैनपोस्ट लिखा था।

हर हफ्ते मेरी एक जिम्मेदारी "चीजें जो हमने सीखी" लिख रही थी। इसलिए मुझे लगता है कि सिन्सी जंगल को केवल उन चीजों के साथ छोड़ना उचित है जो मैंने पिछले पांच वर्षों में एक लेखक के रूप में सीखी हैं।

5 चीजें जो मैंने सिन्सी जंगल में 5 साल से सीखीं

"इसे तब तक नकली बनाएं जब तक आप इसे न बना लें" वास्तव में अच्छी सलाह है

जब मैंने पहली बार शुरुआत की, तो मुझे नहीं पता था कि मैं क्या कर रहा हूं। मैंने पहले केवल चार ब्लॉग पोस्ट लिखे थे, और फ़ुटबॉल के साथ मेरा अधिकांश अनुभव इसे केवल मनोरंजन के लिए देख रहा था। मुझे नहीं पता था कि खेलों के बारे में कैसे लिखा जाता है।

शुरुआती महीनों में, मैं एक पोस्ट लिखता था, फिर एक बार प्रकाशित होने के बाद मैंने पाया कि एक बड़ी आबादी टिप्पणी अनुभाग में अपनी असहमति व्यक्त करेगी।

असहमतिपूर्ण टिप्पणियों को पढ़ने से आमतौर पर एक मजबूत मामला सामने आता हैनपुंसक सिंड्रोम (जो मैंने तब से सीखा है, जीवन में कई परिदृश्यों के लिए एक पूरी तरह से सामान्य प्रतिक्रिया है)। इसलिए मैंने केवल वही किया जो मैं करने के बारे में सोच सकता था, जो कुछ ऐसा था जिसे मैंने वास्तव में पहले कभी नहीं आजमाया था: मैंने यह जानने का नाटक किया कि मैं क्या कर रहा था।

यह पता चला है कि "इसे तब तक नकली करें जब तक आप इसे नहीं बनाते" वास्तव में काम करता है।

पीछे मुड़कर देखें, तो मैं (मेरी धारणा में, कम से कम) सफल होने का कारण यह है कि मैंने इसे बनाने में बहुत काम किया। मैंने शोध किया और मैंने अपने शिल्प को तब तक परिष्कृत किया जब तक कि मैं कुछ ऐसा नहीं आया जो मुझे लगा कि वह प्रचलित है। ऐसा करके, मैं गलती से एक बेहतर खेल लेखक बन गया।

क्या इसका मतलब यह हुआ कि मेरा लेखन रातों-रात बेहतर हो गया? नही बिल्कुल नही। आप शायद मेरे शुरुआती लेखों पर वापस जा सकते हैं और बहुत सारे गलत विश्लेषण और गलत राय पा सकते हैं।

ईमानदारी से कहूं तो मैं केवल एक ही व्यक्ति को बेवकूफ बना रहा था। लेकिन मैंने खुद को कुछ कृत्रिम आत्मविश्वास देने का एक चक्र शुरू किया। इसने मुझे एक लेखक के रूप में अनजाने में बढ़ने के लिए प्रेरित किया, जिससे बदले में बेहतर लेख सामने आए। इससे मुझे और अधिक आत्मविश्वास मिला और यह सिलसिला जारी रहा।

मैंने इसे अपने लिए नकली नहीं बनाना सीखा, लेकिन यह कि इसे नकली बनाने के कार्य ने मुझे उस काम में लगाने के लिए प्रेरित किया जिसकी मुझे अंततः इसे बनाने की आवश्यकता थी।

आलोचना लेना सीखें (और इसे किससे लें)

आलोचना लेना एक बेहतर इंसान बनने का एक अभिन्न अंग है, और मेरा मानना ​​है कि अधिकांश लोग उस कथन से सहमत होंगे।

कभी-कभी, हम इसे बहुत दूर ले जा सकते हैं और बहुत अधिक आलोचना स्वीकार कर सकते हैं। या कम से कम मुझे करना है।

दोबारा, जब मैंने शुरुआत की, तो मुझे इस बात पर कोई भरोसा नहीं था कि मैं क्या कर रहा हूं। मुझे जल्द ही पता चला कि सभी आलोचना समान रूप से नहीं बनाई जाती हैं।

कुछ महीनों के लेखन के बाद, मैंने अपने लेखों पर टिप्पणियों को पढ़ना बंद करने का फैसला किया। एक अनुभवहीन लेखक के रूप में, मैं देखूंगा कि लोग मुझसे असहमत हैं, और मैंने स्वतः ही मान लिया कि वे मुझसे बेहतर जानते हैं।

मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं हर किसी से ज्यादा फुटबॉल के बारे में जानता हूं। मुझे यकीन है कि मेरे पास कुछ टेक इतने गर्म थे, कि अगर मैं उन्हें अभी पढ़ता तो मुझे आश्चर्य होता कि मुझे इस वेबसाइट पर वैध लेख बनाने की अनुमति क्यों दी गई। लेकिन मैंने मान लिया कि हर असहमति वैध थी, जो कि ऐसा नहीं था।

मुझे सब कुछ इतनी गंभीरता से लेना बंद करना पड़ा। टिप्पणियों में या ट्विटर पर बहुत सारी आवाजें मेरे लिए अनुत्पादक थीं। मैंने इस बारे में कुछ नहीं सीखा कि मैं गलत क्यों हो सकता हूं या मेरा लेखन क्यों घटिया था।

इसके बजाय, मैंने उन लोगों से सीखा जो जानते थे कि वे क्या कर रहे हैं।

अपने धोखेबाज़ वर्ष में, मुझे रेबेका टोबैक से लगातार प्रतिक्रिया मिल रही थी, जो उस समय साइट प्रबंधक थीं। जैसा कि यह पता चला है, रेबेका इस पूरी लेखन चीज़ में अच्छी थी, और उसने बहुत सारी मूल्यवान सलाह दी। कभी-कभी, मुझे ऐसा लगता है कि उसने मुझे एक अनड्राफ्ट फ्री एजेंट के रूप में साइन किया और मुझे एक प्रो बॉलर बना दिया।

यह कुछ ऐसा है जो मैंने अपने अतीत से सीखा है, और दूसरे के अनुभवों से भी।

जब बिली प्राइस उनके धोखेबाज़ वर्ष का शुरुआती केंद्र था, तो उन्हें प्रेसीजन के दौरान स्नैप्स के साथ परेशानी हुई। मुझे कुछ साल बाद पता चला कि वह अभ्यास के बाद ट्विटर पर आ जाएगा और अपने खराब स्नैपिंग के बारे में सभी ट्वीट्स पढ़ेगा।

हालांकि प्राइस कभी भी वह खिलाड़ी नहीं थे, जिसकी बेंगलों को उम्मीद थी कि वह होगा, उन्होंने ट्विटर पर अत्यधिक मात्रा में गर्मी ली। मैं मदद नहीं कर सकता, लेकिन आश्चर्य है कि अगर वह सिनसिनाटी में अपने पैरों को उसके नीचे नहीं रखने का कारण था। शायद इसने उसे ऐसी मानसिक स्थिति में डाल दिया जिससे वह कभी उबर नहीं पाया।

लेकिन वह इसे व्यक्तिगत रूप से क्यों लेगा, केवल एथलेटिक क्षमता के एक अंश और बिल्कुल एनएफएल अनुभव वाले लोगों से?

आत्मविश्वास को काबिलियत समझने की गलती न करें

यदि आपको अब तक विषय नहीं मिल रहा है, तो मैं एक नए लेखक के रूप में अत्यधिक असुरक्षित था। मैं एक विरोधी दृष्टिकोण को सुने बिना एक लेख पोस्ट या एक ट्वीट नहीं भेज सकता था।

जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, मैंने हमेशा माना कि हर कोई सही था, और मैं हमेशा गलत था।

मैंने यह भी उल्लेख किया कि मैं अभ्यास के साथ एक बेहतर फुटबॉल लेखक बन गया। मैंने खेल के बारे में और अधिक सीखा, कैसे एक नाटक को तोड़ना है, और एक खिलाड़ी के प्रदर्शन को कैसे आंकना है।

एक बेहतर वाक्यांश की कमी के कारण, मेरी राय बेहतर होने लगी।

लेकिन, दिलचस्प बात यह है कि सभी गुमनाम ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने कभी भी मुझसे असहमत होना बंद नहीं किया। भले ही मेरा ज्ञान उच्च स्तर तक बढ़ गया, फिर भी मैंने बहुत से लोगों के साथ आमने-सामने नहीं देखा। कभी-कभी मैं इस तथ्य के बाद और अधिक शोध करता था कि मैं कहां गलत हो गया। लेकिन ज्यादातर समय, तथ्य-जांच ने मेरे मूल रुख की पुष्टि की।

यह मुझे एक दिलचस्प निष्कर्ष पर ले जाएगा कि मैंने पहले कभी नहीं सोचा था: दूसरा व्यक्ति गलत था।

मैंने उन्हें मुझे मूर्ख बनाने की अनुमति क्यों दी? क्योंकि वे इतने आश्वस्त लग रहे थे।

"नकली इसे जब तक आप इसे नहीं बनाते" स्वयंसिद्ध का उल्टा यह है कि वहाँ बहुत सारे लोग हैं जो इसे नकली बना रहे हैं। मुझे यह पता होना चाहिए था क्योंकि मैं उनमें से एक था।

हो सकता है कि कुछ लोगों को यह एहसास भी न हो कि वे इसे नकली बना रहे हैं, और उन्हें लगता है कि वे सही हैं। लेकिन एक फुटबॉल गुरु होने में थोड़ा समय और ऊर्जा लगती है। यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो आप इसे नकली बना रहे हैं, चाहे आपको इसका एहसास हो या न हो।

फिर से, हर उस बात को सच मत मानिए जो हर कोई कहता है। यदि आप एक विचारवान ट्वीटर को हॉट टेक की बात करते हुए देखते हैं, तो ट्वीट इतिहास की एक त्वरित जांच आपको बताएगी कि उन्हें गंभीरता से लेना है या नहीं।

सबसे तेज़ आवाज़ें सबसे छोटे समूहों से आती हैं

यह कुछ ऐसा है जो मैंने एक सिन्सी जंगल लेखक होने से सीखा है, और मैंने इसे इंटरनेट के बाहर अन्य तरीकों से सामने आते देखा है।

एक युवा और असुरक्षित लेखक के रूप में, किसी भी तरह का विरोधाभास लगभग अपंग था। मैं अक्सर "क्या आप गंभीर हैं? आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।"

लेकिन जैसे-जैसे मैं परिपक्व होता गया, मुझे पता चला कि हर बार इस तरह की एक टिप्पणी बुरी बात नहीं थी। मैं एक व्यक्ति की राय को मुझे परेशान क्यों होने दूं जब एक हजार अन्य लोगों ने एक ही बात पढ़ी और अपनी दूरियों को आवाज देने की आवश्यकता महसूस नहीं की?

मैं इस बात का पता लगा सकता हूं कि कैसे लोग आपकी सामग्री को पसंद करते हैं, यह सफलता का एक अच्छा पैमाना भी नहीं है, लेकिन मैं अब ऐसा नहीं करूंगा। यहां तक ​​कि अगर वह आपकी मीट्रिक है, तो भारी बहुमत से संतुष्ट होने पर एक आवाज आपको परेशान क्यों करेगी?

आप जिस चीज़ में अच्छे हैं उसे ढूँढ़ें और उसे करते रहें

मुझे पता है कि इस बारे में बहुत कुछ है कि मैंने एक लेखक के रूप में अपनी असुरक्षाओं को कैसे दूर किया, और यदि यह बहुत अधिक था तो मैं क्षमा चाहता हूं।

मैं यहाँ गति को थोड़ा बदल दूँगा और उस चीज़ पर आगे बढ़ूँगा जिससे मुझे सीखने में बहुत अधिक समय लगा।

सिन्सी जंगल के एक नए सदस्य के रूप में, मैंने कई तरह के लेख लिखे।

कभी-कभी, मैं समाचारों के बारे में लिखता था, जिसमें ज्यादातर इयान रैपोपोर्ट के ट्वीट को चिपकाना और उस पर तब तक व्याख्या करना शामिल था जब तक कि मैं 250 शब्दों को हिट नहीं कर देता। अन्य समय में, मैं ज्योफ हॉब्सन का लेख पढ़ता या पॉडकास्ट सुनता और उस पर एक त्वरित लेख करता। फिर, मेरे सामान्य पोस्ट-गेम रिकैप्स या "चीजें जो हमने सीखीं" जो मैंने हर हफ्ते लिखी थीं।

पूरी तरह से ईमानदार होने के लिए, मुझे उन 100 प्रतिशत समय लिखने में मज़ा नहीं आया। कभी-कभी, उन्हें काम जैसा लगता था।

लेकिन आखिरकार मुझे एक तरह का लेख मिल गया, जिसे लिखते-लिखते मैं कभी नहीं थकता।

जब भी कोई कहानी का धागा बुना जा सकता था, मैं उसके ऊपर था। इसकी शुरुआत . के बारे में एक लेख से हुई2015-2017 से बेंगल्स-स्टीलर्स प्रतिद्वंद्विता, फिर के बारे में एक और लेख में ब्लीड कियाबर्फ़िक्ट और मैट बार्कले का हाई स्कूल और कॉलेज बीफ़.

जब भी मैं कोई कहानी सुनाता था, मुझे हमेशा अपने काम की गुणवत्ता के बारे में सबसे अच्छा लगता था।

सिन्सी जंगल टीम द्वारा उत्पादित सामग्री की एक विस्तृत विविधता थी। कुछ लेखक एनालिटिक्स के साथ सबसे अच्छा काम कर रहे थे। अन्य एक्स और ओ को तोड़ने में महान थे। मैं सिर्फ कथा पुरुष हुआ करता था।

अगर मैं साइट पर अकेला लेखक होता, तो सिंसी जंगल बहुत कम दिलचस्प होता। लेकिन मेरे योगदान ने, बाकी लेखकों के साथ, इसे बंगाल के सभी प्रकार के प्रशंसकों के लिए आकर्षक बनाने में मदद की।

खेल लेखन के अलावा, मैंने यहां जो सबक सीखा है, वह यह है कि आपको यह पता लगाने की जरूरत है कि आप किस चीज में अच्छे हैं और आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है। यही वह चीज है जो आपको मानसिक और भावनात्मक रूप से बनाए रखती है।

एक बार जब आप ऐसा कर लेते हैं, तो एक ऐसा स्थान खोजें जहाँ वह एक स्वागत योग्य योगदान हो।